पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से की मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर की चर्चा

गाजा संकट पर गहरी चिंता जताई Newyork :   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क में फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ द्विपक्षीय मुलाकात की. इस दौरान पीएम ने गाजा में उभर रहे मानवीय संकट और क्षेत्र में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की. महमूद अब्बास और पीएम मोदी ने भारत-फिलिस्तीन द्विपक्षीय संबंधों के […] The post पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से की मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर की चर्चा appeared first on lagatar.in.

Sep 23, 2024 - 17:30
 0  2
पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से की मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर की चर्चा

गाजा संकट पर गहरी चिंता जताई

Newyork :   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूयॉर्क में फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ द्विपक्षीय मुलाकात की. इस दौरान पीएम ने गाजा में उभर रहे मानवीय संकट और क्षेत्र में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की. महमूद अब्बास और पीएम मोदी ने भारत-फिलिस्तीन द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की, जिसमें संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन को भारत का समर्थन तथा शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य क्षमता निर्माण प्रयासों के क्षेत्र में फिलिस्तीन को जारी सहायता और समर्थन शामिल था. पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के लोगों को निरंतर मानवीय सहायता समेत भारत के अटूट समर्थन की भी पुष्टि की. उन्होंने इजरायल-फिलिस्तीन के मुद्दे पर भारत की समय-परीक्षित सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया. उन्होंने युद्ध विराम, बंधकों की रिहाई, बातचीत और कूटनीति के रास्ते पर लौटने का आह्वान किया.

भारत-फिलिस्तीन द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने पर की चर्चा

पीएम मोदी ने बैठक के बाद एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है. उन्होंने लिखा कि न्यूयॉर्क में राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की. क्षेत्र में शांति और स्थिरता की जल्द बहाली के लिए भारत के समर्थन को दोहराया. फिलिस्तीन के लोगों के साथ दीर्घकालिक मित्रता को और मजबूत करने के विचारों का आदान-प्रदान किया. प्रधानमंत्री मोदी ने जोर दिया कि केवल दो-राष्ट्र समाधान ही इस क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता प्रदान करेगा. उन्होंने याद दिलाया कि भारत फिलिस्तीन को मान्यता देने वाले पहले देशों में से एक था. उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन की सदस्यता के लिए भारत के निरंतर समर्थन की बात कही. दोनों नेताओं ने भारत-फिलिस्तीन द्विपक्षीय संबंधों को और अधिक गहरा करने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की.

 

The post पीएम मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से की मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर की चर्चा appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow