प्रयागराज महाकुंभ 13 जनवरी से, सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ का लोगो लॉन्च किया

 Prayagraj :  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सोमवार को साल 2025 में आयोजित होने वाले महाकुंभ का लोगो (LOGO) लॉन्च किया.  इस क्रम में सीएम ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. महाकुंभ की तैयारियों का जायजा  लिया. इससे पहले मुख्यमंत्री ने साधु-संतों के साथ बैठक कर चर्चा की. जान लें कि […] The post  प्रयागराज महाकुंभ 13 जनवरी से, सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ का लोगो लॉन्च किया appeared first on lagatar.in.

Oct 7, 2024 - 05:30
 0  1
 प्रयागराज महाकुंभ 13 जनवरी से, सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ का लोगो लॉन्च किया

 Prayagraj :  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सोमवार को साल 2025 में आयोजित होने वाले महाकुंभ का लोगो (LOGO) लॉन्च किया.  इस क्रम में सीएम ने पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. महाकुंभ की तैयारियों का जायजा  लिया. इससे पहले मुख्यमंत्री ने साधु-संतों के साथ बैठक कर चर्चा की. जान लें कि प्रयागराज महाकुंभ 13 जनवरी से शुरू होगा.

 योगी ने प्रयागराज संगम पहुंचकर मां गंगा का पूजन किया

खबरों के अनुसार सीएम योगी ने प्रयागराज के संगम पहुंचकर मां गंगा का पूजन किया. आरती की. उन्होंने मां गंगा से सभी के कल्याण की प्रार्थना की. साथ ही  पावन त्रिवेणी संगम तट पर स्थित श्री बड़े हनुमान जी मंदिर में दर्शन-पूजन किया.   सीएम योगी ने जो लोगो लॉन्च किया उसमें 30 सेकेंड का वीडियो भी शामिल है. वीडियो में पहले समुद्र मंथन होते दिखाई दे रहा है. एक ओर देवता और दूसरी ओर दैत्य मंथन कर रहे है. उसके बाद  मंथन से निकली चीजें दिखाई दे रही हैं. उसके बाद वीडियो से लोगो निकलता हुआ दिखाई देता है. इस लोगो पर लिखा है, सर्वसिद्धप्रद: कुम्भ: और प्रयागराज महाकुंभ 2025.

सीएम योगी ने  वेबसाइट-मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया

सीएम योगी ने प्रयागराज महाकुंभ के लोगो के साथ महाकुंभ 2025 की वेबसाइट http://kumbh.gov.in और ऐप Mahakumbhmela2025 को लॉन्च किया. महाकुंभ 2025 के लोगो का प्रयोग महाकुंभ की वेबसाइट और ऐप के साथ अन्य प्रचार माध्यमों में भी किया जाएगा.  यह  ऐप और वेबसाइट श्रद्धालुओं और पर्यटकों को महाकुंभ पहुंचने में मदद करेंगी.

13 जनवरी से शुरू होगा प्रयागराज महाकुंभ

प्रयागराज महाकुंभ पर्व 13 जनवरी से 24 अप्रैल 2025 तक आयोजित किया जायेगा. आयोजन हर 12 साल में एक बार होता है. यह विश्व में सबसे बड़े मानव समागमों में से एक है.  इससे पहले  2013 में प्रयागराज में कुंभ मेले का आयोजन हुआ था. फिर 2019 में प्रयागराज में अर्ध कुंभ आयोजित हुआ और अब 2025 में महाकुंभ का आयोजन हो रहा है.

The post  प्रयागराज महाकुंभ 13 जनवरी से, सीएम योगी आदित्यनाथ ने महाकुंभ का लोगो लॉन्च किया appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow