बिहार : सीएम नीतीश ने रक्षा बंधन पर वृक्ष को रक्षा सूत्र बांधा, पौधारोपण किया

 Patna  :  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रक्षा बंधन एवं बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस के अवसर पर सोमवार को पटना स्थित राजधानी वाटिका में बाम्बेक्स इपलीटिका वृक्ष को रक्षा सूत्र बांधा. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राजधानी वाटिका में डोरंडा का पौधा भी लगाया. इसके पहले 13 अगस्त 2012 को रक्षा बंधन के अवसर […] The post बिहार : सीएम नीतीश ने रक्षा बंधन पर वृक्ष को रक्षा सूत्र बांधा, पौधारोपण किया appeared first on lagatar.in.

Aug 20, 2024 - 05:30
 0  2
बिहार : सीएम नीतीश ने रक्षा बंधन पर वृक्ष को रक्षा सूत्र बांधा, पौधारोपण किया

 Patna  :  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रक्षा बंधन एवं बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस के अवसर पर सोमवार को पटना स्थित राजधानी वाटिका में बाम्बेक्स इपलीटिका वृक्ष को रक्षा सूत्र बांधा. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर राजधानी वाटिका में डोरंडा का पौधा भी लगाया. इसके पहले 13 अगस्त 2012 को रक्षा बंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस’ का शुभारंभ किया था.

पौधारोपण करना और पौधों को बचाना अति आवश्यक है

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस की शुरुआत किये जाने का उद्देश्य पर्यावरण के प्रति जन जागरूकता और पौधों को संरक्षित करने के साथ अधिक से अधिक पौधारोपण करना है. जलवायु परिवर्तन से पृथ्वी को हो रहे नुकसान को कम करने के लिए पौधारोपण करना और पौधों को बचाना अति आवश्यक है.

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी एवं विजय कुमार सिन्हा, जल संसाधन एवं विधायी कार्यमंत्री विजय कुमार चौधरी, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रेम कुमार और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा अधिकारी उपस्थित थे.

 

The post बिहार : सीएम नीतीश ने रक्षा बंधन पर वृक्ष को रक्षा सूत्र बांधा, पौधारोपण किया appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow