मंगेश यादव एनकाउंटर :  अखिलेश के बाद राहुल ने भी योगी सरकार को घेरा, भाजपा को Rule Of Law पर विश्वास नहीं

NewDelhi :   भाजपा शासित राज्यों में कानून और संविधान  की धज्जियां वही लोग उड़ा रहे हैं, जिनपर उनका पालन कराने की जिम्मेदारी है. यूपी के सुल्तानपर में हुए मंगेश यादव के एनकाउंटर ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भाजपा Rule Of Law पर विश्वास ही नहीं करती. मंगेश के परिवार के आंसू […] The post मंगेश यादव एनकाउंटर :  अखिलेश के बाद राहुल ने भी योगी सरकार को घेरा, भाजपा को Rule Of Law पर विश्वास नहीं appeared first on lagatar.in.

Sep 8, 2024 - 17:30
 0  1
मंगेश यादव एनकाउंटर :  अखिलेश के बाद राहुल ने भी योगी सरकार को घेरा, भाजपा को Rule Of Law पर विश्वास नहीं

NewDelhi :   भाजपा शासित राज्यों में कानून और संविधान  की धज्जियां वही लोग उड़ा रहे हैं, जिनपर उनका पालन कराने की जिम्मेदारी है. यूपी के सुल्तानपर में हुए मंगेश यादव के एनकाउंटर ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भाजपा Rule Of Law पर विश्वास ही नहीं करती. मंगेश के परिवार के आंसू पूरे देश से सवाल पूछ रहे हैं – कौन जियेगा और कौन नहीं,  इसका फैसला अदालत करेगी या पुलिस? अमेरिका के डलास शहर पहुंचे राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा है

बता दें कि यूपी के सुल्तानपुर में लूट के आरोपी मंगेश यादव के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने को लेकर राजनीतिक तापमान चरम पर है. सपा नेता अखिलेश यादव समेत कई विपक्षी नेता इस एनकाउंटर को फर्जी करार दे रहे हैं. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस घटना को लेकर भाजपा और योगी सरकार पर हल्ला बोला है. जान लें कि गुरुवार को एसटीएफ ने एक लाख के इनामी अपराधी मंगेश यादव को ढेर कर दिया था. वह सर्राफा व्यापारी के यहां 2 करोड़ लूटकांड में शामिल था.

एसटीएफ को भाजपा सरकार आपराधिक गिरोह की तरह चला रही है

राहुल गांधी ने एनकाउंटर को लेकर कहा, एसटीएफ  जैसी प्रोफेशनल फोर्स भाजपा सरकार में आपराधिक गिरोह की तरह चलायी जा रही है. केंद्र सरकार की चुप्पी इस ठोको नीति पर उनकी स्पष्ट सहमति दर्शाती है. कहा कि यूपी  एसटीएफ  के दर्जनों एनकाउंटर सवालों के घेरे में हैं. उनमें से किसी भी अधिकारी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है?  आखिर कौन उन्हें बचा रहा है. पीएम मोदी का नाम लिये कहा, कैमरों के आगे संविधान को माथे से लगाना सिर्फ ढोंग है, जब आपकी सरकारें ही उसकी खुलेआम धज्जियां उड़ा रही हों. राहुल गांधी ने लिखा कि उत्तरप्रदेश में हुए सभी संदिग्ध एनकाउंटर्स की निष्पक्ष जांच कर इंसाफ किया जाना जरूरी है. . वर्दी पर लगे खून के छींटें साफ होने चाहिए.

अखिलेश ने आरोप लगाया, मंगेश  को जाति देखकर मारा गया 

इससे पहले अखिलेश यादव ने भी सुल्तानपुर एनकाउंटर को लेकर यूपी सरकार पर हल्ला बोला था.    उन्होंने कहा  कि लूटकांड के अन्य आरोपियों के पैर में गोली मारी गयी, लेकिन मंगेश यादव को पुलिस  में मार डाला गया. अखिलेश ने आरोप लगाया कि उसे जाति देखकर मारा गया है.  अखिलेश ने एक्स पर पोस्ट किया. तो नकली एनकाउंटर से पहले मुख्य आरोपी से संपर्क साधकर सरेंडर करा दिया गया अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों पर सिर्फ दिखावटी गोली मारी गयी और जात देखकर जान ली गयी.

मामला यह है कि 28 अगस्त को सुल्तानपुर शहर में चौक क्षेत्र के ठठेरी बाजार में भरत सर्राफा के यहां दिनदहाड़े करोड़ों की लूट को अंजाम दिया गया था. लुटेरों ने 2 करोड़ से अधिक के गहने लूटे थे. आरोपियों की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. इसी क्रम में एसटीएफ ने मंगेश यादव को एनकाउंटर में मार गिराया.

The post मंगेश यादव एनकाउंटर :  अखिलेश के बाद राहुल ने भी योगी सरकार को घेरा, भाजपा को Rule Of Law पर विश्वास नहीं appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow