रांची: झामुमो दिकुओं की पार्टी बन चुकी हैः प्रेमशाही मुंडा

Ranchi: भारत आदिवासी पार्टी की मंगलवार को केंद्रीय धुमकुड़ियया भवन करम टोली में प्रेस वार्ता हुई. इस दौरान पार्टी के प्रेमशाही मुंडा, अजय कच्छप, जागेरे उरांव, कुंदरसी मुंडा, सेलीना लकड़ा और सुरेंद्र लिंडा मौजूद थे. प्रेमशाही मुंडा ने कहा कि भारत आदिवासी पार्टी झारखंड में राजनीतिक मामले में तीसरे विकल्प के रुप में काम करेगी. क्योंकि […]

Jul 17, 2024 - 05:30
 0  4
रांची: झामुमो दिकुओं की पार्टी बन चुकी हैः प्रेमशाही मुंडा
Ranchi: भारत आदिवासी पार्टी की मंगलवार को केंद्रीय धुमकुड़ियया भवन करम टोली में प्रेस वार्ता हुई. इस दौरान पार्टी के प्रेमशाही मुंडा, अजय कच्छप, जागेरे उरांव, कुंदरसी मुंडा, सेलीना लकड़ा और सुरेंद्र लिंडा मौजूद थे. प्रेमशाही मुंडा ने कहा कि भारत आदिवासी पार्टी झारखंड में राजनीतिक मामले में तीसरे विकल्प के रुप में काम करेगी. क्योंकि झारखंड बनने के बाद आदिवासी मूलवासियों की जल, जंगल और जमीन लूटी जा रही है. इन मामले में राज्य के सीएम और मंत्री चुप हैं. उन्होंने कहा कि झामुमो पूरी तरह से बदल गयी है. अब यह दिकुओं की पार्टी बन चुकी है.
मुंडा ने कहा कि राज्य में आदिवासी महिलाओं का शोषण हो रहा है. थानों में अपराधियों के खिलाफ में एफआईआर दर्ज नहीं होती है. झारखंड में नदियों का टेंडर नहीं हुआ है. इस कारण बालू की कालाबाजारी बढ़ गई है. बालू महंगे दामों में बाजार में बेची जा रही है. अबुआ आवास लाभुकों को बालू नहीं मिल रहा है. इससे बिहार के बालू कारोबारियों को सीधा लाभ मिल रहा है. फर्जी मुकदमे में राज्य के विभिन्न थानों में आदिवासी युवा जेल में बंद हैं. इसकी चिंता झारखंड सरकार को नहीं है. राज्य के पढ़े लिखे युवा सड़क में नौकरी के लिए भटक रहे हैं. झारखंड अलग होने के बाद झारखंडियों का सपना आज भी अधूरा है. नौकरी की तालाश में युवा दूसरे राज्य में पलायन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें –  युवाओं को ठगने वाली हेमंत सरकार को उखाड़ फेंकने का समय आ गया : बाबूलाल

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow