रांची : शहरी क्षेत्रों के अति संवेदनशील बूथों का किया गया निरीक्षण

रांची में लोकसभा चुनाव 25 मई को Ranchi :  लोकसभा चुनाव के छठे चरण में झारखंड के चार लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. राज्य के तीसरे चरण में रांची, गिरिडीह, धनबाद और जमशेदपुर में 25 मई को वोट डाले जायेंगे. रांची जिला प्रशासन ने मतदान को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं […]

May 22, 2024 - 17:30
 0  5
रांची :  शहरी क्षेत्रों के अति संवेदनशील बूथों का किया गया निरीक्षण

रांची में लोकसभा चुनाव 25 मई को

Ranchi :  लोकसभा चुनाव के छठे चरण में झारखंड के चार लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. राज्य के तीसरे चरण में रांची, गिरिडीह, धनबाद और जमशेदपुर में 25 मई को वोट डाले जायेंगे. रांची जिला प्रशासन ने मतदान को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं जिला पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किये गये हैं. मतदान को लेकर जिला पुलिस के अलावा अर्द्ध सैनिक बल, सीआरपीएफ, जैप, आइआरबी समेत अन्य बलों को भी बुलाया गया है. ताकि मतदान के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी ना हो. हर थाना क्षेत्र में बने बूथों को पूरी तरह से सुरक्षित रखा गया है. वहीं इधर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने को लेकर सिटी एसपी राजकुमार मेहता के नेतृत्व में आज शहरी क्षेत्रों के अति संवेदनशील बूथों का निरीक्षण भी किया गया.

उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा के खास इंतजाम

रांची जिले के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में भी सुरक्षा के खास इंतजाम किये गये हैं. इन क्षेत्रों में विशेष बलों की भी तैनाती की गयी है. ताकि मतदान के दौरान किसी भी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न ना हो. इन क्षेत्रों में पुलिस की गश्ती भी कराई जा रही है. लोगों को पुलिस की ओर से मतदान के प्रति जागरूक करने का काम भी किया जा रहा है. इन क्षेत्रों में पारा मिलिट्री फोर्स भी तैनात किये गये हैं. इसके अलावा जिला पुलिस और रिजर्व बटालियन की भी अलग-अलग जगहों पर तैनाती की गयी है. सभी पुलिस बल के साथ पदाधिकारियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है. फोर्स को उनके मतदान केंद्र पर भेजने के पूर्व उन लोगों को चुनाव आयोग द्वारा दिये गये दिशा निर्देश को भी बताया गया है. ताकि ड्यूटी के दौरान पदाधिकारी और जवानों को कोई परेशानी ना हो.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow