‘शुभम संदेश’ इंपैक्ट : खबर प्रकाशित होने के बाद संवेदक ने की सड़क की मरम्मति

Ashish Tagore Latehar: शहर के केश्वर बांध में पीसीसी सड़क का निर्माण कराया गया है. लेकिन सड़क निर्माण के तीन माह बाद ही सड़क में दरारें आ गयी. इस खबर को ‘शुभम संदेश’ दैनिक अखबार ने अपने 28 नवंबर 2023 के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद नगर प्रशासक राजीव रंजन के […]

May 12, 2024 - 17:30
 0  7
‘शुभम संदेश’ इंपैक्ट : खबर प्रकाशित होने के बाद संवेदक ने की सड़क की मरम्मति

Ashish Tagore

Latehar: शहर के केश्वर बांध में पीसीसी सड़क का निर्माण कराया गया है. लेकिन सड़क निर्माण के तीन माह बाद ही सड़क में दरारें आ गयी. इस खबर को ‘शुभम संदेश’ दैनिक अखबार ने अपने 28 नवंबर 2023 के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसके बाद नगर प्रशासक राजीव रंजन के निर्देश पर संवेदक ने सड़क में आई दरारों को भरा. लेकिन यह भी टिक नहीं सका और सड़क में फिर से दरारें आ गयी. इस खबर को भी शुभम संदेश ने अपने 19 मार्च 2024 के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया. इसके बाद नगर प्रशासक ने संवेदक को फिर से पीसीसी ढलाई करने का निर्देश दिया. विभागीय निर्देश मिलने के बाद संवेदक ने फिर से सड़क में पीसीसी ढलाई कर रिपेयर की.

इसे भी पढ़ें-पांकी : मतदान नहीं करने का फैसला, ग्रामीणों ने कहा- रोड नहीं तो वोट नहीं

सदर अस्पताल व समाहरणालय पहुंचने का शार्टकट रास्ता

बता दें कि यह पीसीसी पथ बाइपास चौक से बस स्टैंड, सदर अस्पताल, कोर्ट-कचहरी, डीसी ऑफिस और सब्जी मार्केट जाने का एक शॉर्ट-कट रास्ता है. इस पथ से हर दिन सैकड़ों छोटे वाहनों की आवाजाही होती है. लेकिन सड़क जर्जर होने के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. पब्लिक डिमांड पर इस सड़क को बनाया गया था.

क्यों बार-बार सड़क में दरारें पड़ रही

जानकारों का कहना है कि एक तो यह पीसीसी सड़क केश्वर बांध के मेढ़ पर बनायी गयी है. इस कारण इसकी तलहटी हमेशा भीगी रहती है. इस कारण मिट्टी धीरे-धीरे धंसती है. दूसरा जब पहली बार यहां सड़क बन रही थी तो उसमें ईंट सोलिग नहीं किया गया. तीसरा कारण यह है कि सड़क के दोनों ओर गार्डवाल नहीं रहने के कारण सड़क के दोनों किनारों से मिट्टी का कटाव होते रहता है और सड़क धंसती है. इस कारण सड़क के बीचोबीच दरारें आ जाती है.

इसे भी पढ़ें-चंपाई सोरेन नाममात्र के सीएम, कल्पना को मुख्यमंत्री से बड़ा किया जा रहा है प्रोजेक्ट : सीता 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow