सलमान की हत्या की साजिश का मुख्य आरोपी सुख्खा हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार

Mumbai :  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट मोड पर है. सलमान खान की भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. इस बीच नवी मुंबई की पनवेल सिटी पुलिस ने सलमान की हत्या की साजिश रचने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. हरियाणा के […] The post सलमान की हत्या की साजिश का मुख्य आरोपी सुख्खा हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार appeared first on lagatar.in.

Oct 17, 2024 - 17:30
 0  1
सलमान की हत्या की साजिश का मुख्य आरोपी सुख्खा हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार

Mumbai :  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट मोड पर है. सलमान खान की भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. इस बीच नवी मुंबई की पनवेल सिटी पुलिस ने सलमान की हत्या की साजिश रचने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. हरियाणा के पानीपत से उसे अरेस्ट किया गया है. उसका नाम सुक्खा कालुया बताया जा रहा है औरवह बिश्नोई गैंग का शॉर्प शूटर है. उसे नवी मुंबई लाया गया है और आज गुरुवार को सुख्खा को कोर्ट में पेश किया जायेगा. सुक्खा उन आरोपियों में शामिल है, जिसने नवी मुंबई के पनवेल में सलमान खान के फार्महाउस की रेकी की थी. वह सलमान खान के फार्महाउस पर हमला करने की साजिश का मुख्य आरोपी था. बता दें कि इस मामले में पुलिस ने इससे पहले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

सलमान के घर व फॉर्म हाउस के बाहर कई बार हुई है गोलीबारी 

बता दें कि सलमान खान के घर और फॉर्म हाउस के बाहर कई बार गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है. इतना ही नहीं सलमान खान को मेल भेजकर भी जान से मारने की धमकी दी गयी है.  इस साल जून में सलमान खान को उनके नवी मुंबई स्थित फार्महाउस जाने के रास्ते में निशाना बनाया गया था. इतना ही नहीं इससे पहले अप्रैल में सलमान खान के बांद्रा इलाके में स्थित ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट्स’ के बाहर सुबह करीब पांच बजे दो अपराधियों ने ताबड़तोड़ चार गोलियां चलायी थी. इसके बाद वे वहां से फरार हो गये थे. जनवरी 2024 में भी दो लोग फेक आइडेंटिटी के जरिये पनवेल के पास स्थित सलमान के फार्महाउस में घुसने की कोशिश की थी. सलमान ने आशंका जतायी थी कि इस हमले के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है. सलमान की हत्या की साजिश रचे जाने को लेकर 24 अगस्त को पनवेल टाउन पुलिस स्टेशन में कई व्यक्तियों के खिलाफ एक केस दर्ज किया गया था.

सलमान के ऑफिस में मेल भेजकर दी थी धमकी

बता दें कि पिछले साल (2023) मार्च में भी सलमान खान के ऑफिस में मेल भेजकर उनको धमकी दी गयी थी. ईमेल में कहा गया था कि खान ने लॉरेंस बिश्नोई द्वारा एक समाचार चैनल को दिया गया साक्षात्कार देखा होगा और अगर नहीं देखा है तो उन्हें वह देखना चाहिए. अगर खान इस मामले को बंद करना चाहते हैं, तो उन्हें गोल्डी भाई से आमने-सामने बात करनी चाहिए. अभी भी समय है. लेकिन अगली बार झटका देखने को मिलेगा. इसके बाद प्रशांत गुंजालकर नाम के व्यक्ति जो एक कलाकार प्रबंधन कंपनी चलाते हैं, ने बांद्रा थाना में लिखित शिकायत दर्ज की थी. इस शिकायत के आधार पर मुंबई पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ और एक अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 120-बी समेत अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी. इससे पहले जून 2022 में भी एक व्यक्ति ने पत्र के जरिये खान को धमकी दी थी.

 

The post सलमान की हत्या की साजिश का मुख्य आरोपी सुख्खा हरियाणा के पानीपत से गिरफ्तार appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow