हरियाणा में कांग्रेस की विजय संकल्प यात्रा शुरू,  राहुल गांधी ने बेरोजगारी पर भाजपा को घेरा

राहुल गांधी ने हरियाणा की  विजय संकल्प यात्रा के दौरान अग्निवीर योजना पर सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना सेना के जवानों की पेंशन चोरी करने का तरीका है.  NewDelhi : हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख ज्यों-ज्यों नजदीक आती जा रही है, प्रचार अभियान जोर पकड़ रहा है. इसी कड़ी […] The post  हरियाणा में कांग्रेस की विजय संकल्प यात्रा शुरू,  राहुल गांधी ने बेरोजगारी पर भाजपा को घेरा appeared first on lagatar.in.

Oct 1, 2024 - 05:30
 0  1
 हरियाणा में कांग्रेस की विजय संकल्प यात्रा शुरू,  राहुल गांधी ने बेरोजगारी पर भाजपा को घेरा

राहुल गांधी ने हरियाणा की  विजय संकल्प यात्रा के दौरान अग्निवीर योजना पर सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना सेना के जवानों की पेंशन चोरी करने का तरीका है.

 NewDelhi : हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख ज्यों-ज्यों नजदीक आती जा रही है, प्रचार अभियान जोर पकड़ रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस की विजय संकल्प यात्रा सोमवार को नारायणगढ़ से शुरू हो गयी. है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान और कुमारी सैलजा भी राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ रहे. दोनों नेताओं ने सोमवार को तीन जिलों की छह विधानसभा सीटों के लिए प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र-राज्य सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा. नौकरियों में कमी के लिए उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया.

मोदी जी जो कुछ भी कर रहे हैं वह केवल अमीर लोगों के लिए है

राहुल गांधी ने अंबाला में कहा कि पीएम मोदी ने खुद कहा था कि वह गैर-जैविक हैं और उनका भगवान से सीधा संबंध है. उनका कहना है कि भगवान उनसे जो भी करने को कहते हैं, वह करते हैं. यह हमें समझ में नहीं आता कि भगवान उनसे केवल अडानी की मदद करने के लिए कैसे कहते हैं. मोदी जी जो कुछ भी कर रहे हैं वह केवल अमीर लोगों के लिए है. जब कांग्रेस हरियाणा में सत्ता में आयेगी तो सबसे पहला काम हम करेंगे , हम किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देंगे. हम हर गरीब महिला को 2000 रुपये देंगे.

दो लाख युवाओं को नौकरियां देने की दिशा में काम करेंगे

हम हरियाणा सरकार में दो लाख युवाओं को नौकरियां देने की दिशा में काम करेंगे और ये नौकरियां हर जाति को दी जाएंगी. हम राज्य में जाति जनगणना भी करेंगे. इसके पहले के दौरे में भी राहुल गांधी ने हरियाणा के युवाओं के डंकी रूट पर जाने को लेकर बयान दिया था जिस पर खूब चर्चा हुई थी. इससे हरियाणा के युवाओं के बीच बेरोजगारी एक बार फिर बड़ा मुद्दा बनकर उभर सकता है. इस दौरान जनसभा के मंच से राहुल पार्टी में एकजुटता का संदेश भी दे गये. उन्होंने मंच पर भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी सैलजा का हाथ मिलवाया.

अग्निवीर योजना पर सरकार पर जमकर हमला बोला

राहुल गांधी ने हरियाणा की अपनी विजय संकल्प यात्रा के दौरान अग्निवीर योजना पर सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि अग्निवीर योजना सेना के जवानों की पेंशन चोरी करने का तरीका है. पेंशन के मुद्दे पर पहले ही सरकार कटघरे में है. यदि कांग्रेस इस मुद्दे को निचले स्तर तक पहुंचाने में सफल रहती है तो युवाओं पर इसका अच्छा असर हो सकता है जो अग्निवीर योजना को अपनी सेना की नौकरी में जाने के अवसर को सीमित करने वाले प्रयास की तरह देख रहे हैं.

दरअसल, कांग्रेस यह समझ रही है कि यदि चुनाव भावनात्मक मुद्दों की तरफ मुद्दे तो उसे इसका नुकसान हो सकता है. इसे देखते हुए पार्टी ने अपने सबसे लोकप्रिय नेता राहुल गांधी को चुनाव के बेहद अहम क्षणों में उतारकर लोगों को मूल मुद्दों से जोड़कर रखने की रणनीति अपनाई है. हरियाणा में पांच अक्टूबर को मतदान से ठीक पहले इन मुद्दों पर जोर देना बताता है कि वह इन्हीं जमीनी मुद्दों पर जनता से समर्थन की उम्मीद कर रही है.

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में बनेगी कांग्रेस की सरकार : रमेश

इस बीच, जम्मू कश्मीर और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने बड़ा दावा किया है. रमेश ने कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद हरियाणा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में भी सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त है. एएनआई को दिए इंटरव्यू में राज्यसभा सांसद ने सैनिकों, किसानों और पहलवानों के मुद्दों पर खुलकर बात की. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि, यह साफ है कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बन रही है. यह भाजपा के खिलाफ बड़ा तूफान है.

जवानों और किसानों के साथ अन्याय हुआ है

हरियाणा में मुद्दे हैं ”जय जवान, जय किसान, जय पहलवान”. राज्य की पिछली सरकार में जवानों और किसानों के साथ अन्याय हुआ है और पहलवानों के साथ भेदभाव किया गया है. इसलिए यह हरियाणा के लिए हमारा नारा है. वहीं जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के बारे में बात करते हुए काग्रेस सांसद ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन सरकार बनाने की उम्मीद जताई और जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने की आवश्यकता पर जोर दिया.

The post  हरियाणा में कांग्रेस की विजय संकल्प यात्रा शुरू,  राहुल गांधी ने बेरोजगारी पर भाजपा को घेरा appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow