आतिशी शनिवार शाम साढ़े 4 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी

  NewDelhi :   आम आदमी पार्टी की विधायक दल की नेता चुनी गयी आतिशी शनिवार शाम साढ़े 4 बजे पांच कैबिनेट मंत्रियों सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इरमान हुसैन और मुकेश अहलावत के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. उपराज्यपाल वीके सक्सेना राज निवास में आतिशी और उनके मंत्रिपरिषद को शपथ दिलायेंगे, भाजपा […] The post आतिशी शनिवार शाम साढ़े 4 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी appeared first on lagatar.in.

Sep 22, 2024 - 05:30
 0  1
आतिशी शनिवार शाम साढ़े 4 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी

  NewDelhi :   आम आदमी पार्टी की विधायक दल की नेता चुनी गयी आतिशी शनिवार शाम साढ़े 4 बजे पांच कैबिनेट मंत्रियों सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इरमान हुसैन और मुकेश अहलावत के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. उपराज्यपाल वीके सक्सेना राज निवास में आतिशी और उनके मंत्रिपरिषद को शपथ दिलायेंगे, भाजपा की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी. बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने  दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मंजूर करने के बाद आतिशी को दिल्ली की मुख्यमंत्री नियुक्त किया है .

आतिशी ने एलजी से मिलकर नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया था

इससे पहले आतिशी ने एलजी से मिलकर नयी सरकार बनाने का दावा पेश किया था. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की मंत्री आतिशी को उनके स्थान पर अगला मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रखा था. केजरीवाल का प्रस्ताव आप’विधायकों ने सर्वसम्मति से स्वीकार किया था.
केजरीवाल ने पिछले रविवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की थी.  कहा था कि वह तभी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेंगे जब लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र दे देंगे. इसके बाद उन्होंने एलजी को अपमा इस्तीफा सौंप दिया था. साथ ही आतिशी ने एलजी के पास आम आदमी पार्टी की नयी सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया था.

The post आतिशी शनिवार शाम साढ़े 4 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow