कुवैत अग्निकांड: वायु सेना का विमान 45 भारतीयों के शव लेकर भारत रवाना

  New Delhi/Kochi :  भारतीय वायु सेना का एक सैन्य परिवहन विमान दक्षिण कुवैत के मंगाफ में आग की भयावह घटना में मारे गए 45 लोगों के शव लेकर शुक्रवार को कोच्चि के लिए रवाना हो गया. कुवैत में इस अग्निकांड में कम से कम 49 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गयी और 50 अन्य घायल […]

Jun 14, 2024 - 17:30
 0  3
कुवैत अग्निकांड: वायु सेना का विमान 45 भारतीयों के शव लेकर भारत रवाना
कुवैत अग्निकांड: वायु सेना का विमान 45 भारतीयों के शव लेकर भारत रवाना

  New Delhi/Kochi :  भारतीय वायु सेना का एक सैन्य परिवहन विमान दक्षिण कुवैत के मंगाफ में आग की भयावह घटना में मारे गए 45 लोगों के शव लेकर शुक्रवार को कोच्चि के लिए रवाना हो गया. कुवैत में इस अग्निकांड में कम से कम 49 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गयी और 50 अन्य घायल हो गये.                                                                        नेशनल खबरों के लिए यहां क्लिक करें

विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह भी विमान में सवार हैं

कुवैत में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया मंच एक्स’ पर लिखा, भारतीय वायु सेना का एक विशेष विमान कुवैत में आग की घटना में मारे गये 45 भारतीयों के शव लेकर कोच्चि के लिए रवाना हो गया है.  विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह भी विमान में सवार हैं. उन्होंने कुवैत से शवों को जल्द से जल्द भारत वापस लाने के लिए वहां के अधिकारियों के साथ तालमेल करते हुए काम किया.

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज का दावा, केंद्र सरकार ने उन्हें कुवैत जाने की अनुमति नहीं दी

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने उन्हें कुवैत जाने की अनुमति नहीं दी. जॉर्ज ने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य कुवैत की एक इमारत में आग लगने की दुखद घटना से प्रभावित केरलवासियों के लिए राहत प्रयासों में समन्वय करना था. जॉर्ज ने गुरुवार रात संवाददाताओं से कहा, हमने केंद्र सरकार से कुवैत जाने की अनुमति मांगी थी ताकि हम इस घटना से प्रभावित अपने लोगों के साथ खड़े हो सकें और वहां की गतिविधियों में समन्वय कर सकें. हमें अनुमति नहीं दी गयी.

आग लगने की घटना में 49 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 40 भारतीय हैं. इन 40 भारतीयों में से 23 केरल से थे. राज्य सरकार ने घायलों के इलाज और मृतकों के शवों को वापस लाने सहित राहत कार्यों में मदद के लिए जॉर्ज को कुवैत भेजने का फैसला किया था. जॉर्ज, विदेश मंत्रालय से अनुमति की उम्मीद में हवाई अड्डे पर कथित रूप से घंटों इंतजार करती रहीं.

 

 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow