खबरें धनबाद-आसपास की : झरिया में अग्रसेन जयंती पर 17 को निकलेगी भव्य निशान सोभायात्रा

Jharia : झरिया में अग्रसेन जयंती पर 17 अक्टूबर को भव्य निशान सोभायात्रा निकाली जाएगी. यह जानकारी सोमवार को अग्रसेन भवन में मारवाड़ी सम्मेलन की ओर से आयोजित प्रेसवार्ता में दी गई. मारवाड़ी सम्मेलन, झरिया के सचिव दीपक अग्रवाल ने बताया कि श्याम मंदिर से शोभायात्रा सुबह 10 बजे निकलेगी और पूरे झरिया का भ्रमण […] The post खबरें धनबाद-आसपास की : झरिया में अग्रसेन जयंती पर 17 को निकलेगी भव्य निशान सोभायात्रा appeared first on lagatar.in.

Oct 15, 2024 - 05:30
 0  1
खबरें धनबाद-आसपास की : झरिया में अग्रसेन जयंती पर 17 को निकलेगी भव्य निशान सोभायात्रा

Jharia : झरिया में अग्रसेन जयंती पर 17 अक्टूबर को भव्य निशान सोभायात्रा निकाली जाएगी. यह जानकारी सोमवार को अग्रसेन भवन में मारवाड़ी सम्मेलन की ओर से आयोजित प्रेसवार्ता में दी गई. मारवाड़ी सम्मेलन, झरिया के सचिव दीपक अग्रवाल ने बताया कि श्याम मंदिर से शोभायात्रा सुबह 10 बजे निकलेगी और पूरे झरिया का भ्रमण करते हुए अग्रवाल धर्मशाला में समाप्त होगी. इसके बाद सामूहिक भोज का आयोजन होगा और शाम 5 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. सम्मेलन के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि अग्रसेन जी महाराज का जन्म भगवान राम के कुल में 5149 वर्ष पहले अग्रोहा में हुआ था. उनकी शादी नाग कन्या से हुई थी, जिनका नाम महारानी माधवी था. उन्होंने कहा था कि तुम अपने अगल-बगल रहने वालों की चिंता करो, तुम्हे अपनी चिंता करने की जरूरत नहीं है. समाज के सभी वर्गों का ख्याल रखो. माता लक्ष्मी की कृपा तुम पर हमेशा बनी रहेगी. उनके बताये मार्ग पर चल कर ही समाज की ओर से स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल, मंदिर आदि की स्थापना हुई और उनका संचालन भी बेहतर तरीके से हो रहा है. प्रेसवार्ता में रमेश अग्रवाल, नरेश अग्रवाल, गोपाल अग्रवाल, गणेश अग्रवाल, विनोद मोदी, विनोद अग्रवाल, सत्यनारायण भोजगढ़िया, महेश जालुका, दीपक अग्रवाल, अमित अग्रवाल, अनूप लिल्हा आदि मौजूद थे.

महुदा में जमुनिया नदी पर पुल का शिलान्यास

Mahuda : धनबाद जिला ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल की ओर से महुदा की लोहपिट्टी पंचायत की अंधारी बस्ती के समीप जमुनिया नदी उच्च स्तरीय पुल का शिलान्यास सोमवार को हुआ. सांसद प्रतिनिधि शत्रुघ्न महतो ने नारियल फोड़कर शिलान्यास किया. जिप प्रतिनिधि राजू महतो ने बताया कि पुल के निर्माण पर 6 करोड़ रुपए लागत आएगी. इस पुल के बनने से महुदा, तेलमच्चो आदि क्षेत्र के लोगों को दुगदा, चन्द्रपुरा जाने में काफी सुविधा होगी. सांसद प्रतिनिधि शत्रुघ्न महतो ने कहा कि पहले लोगों को चंद्रपुरा जाने के लिए बहुत दूर से घूमकर जाना पड़ता था. मौके पर मुखिया सुनीता देवी, नारायण महतो, टेकलाल महतो, दिलिप साव, विजय दास, देवानंद सिंह, उत्तम सिंह, बीरू साव, भरत गोप, दीपक सिंह, भरत महतो आदि मौजूद थे.

धनबाद में ईसीआरकेयू चुनाव की तैयारी शुरू

Dhanbad : ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन (ईसीआरकेयू) के चुनाव की धनबाद में तैयारी शुरू हो गई है. हाजीपुर महाप्रबंधक मुख्यालय में नामांकन 22 अक्टूबर को दाखिल किया जाएगा. यूनियन ने उक्त तिथि पर रेलकर्मियों की एक विशाल जनसभा करने का निर्णय लिया है. ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा सभा को संबोधित करेंगे और ईसीआरकेयू को पुनः बहुमत से जीत दिलाने का आह्वान करेंगे. ईसीआरकेयू के अध्यक्ष डीके पाण्डेय और महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव भी अपने संबोधन में ईसीआरकेयू एवं फेडरेशन के उपलब्धियों को जनसभा में रेलकर्मियों के समक्ष रखेंगे. ईसीआरकेयू के पूर्व अपर महामंत्री बीके सिंह भी रेलकर्मियों को एक मजबूत यूनियन बनाने के लिए ईसीआरकेयू को भारी मतों से विजयी बनाने के लिए अपनी बात रखेंगे. यह जानकारी ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री सह धनबाद मंडल के पीएनएम प्रभारी मो. जियाउद्दीन ने दी.

यह भी पढ़ें : बोकारो : डीसी ने प्रशिक्षण व डिस्पैच सेंटर का किया निरीक्षण II समेत 2 खबरें

The post खबरें धनबाद-आसपास की : झरिया में अग्रसेन जयंती पर 17 को निकलेगी भव्य निशान सोभायात्रा appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow