घाटशिला : भाजपा प्रत्याशी को 3 लाख मतों के अंतर से करेंगे पराजित : विधायक

Ghatshila (Rajesh Chowbey) : कॉलेज रोड स्थित विभूति मंच परिसर में शनिवार को महगठबंधन की बैठक झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष वकील हेंब्रम की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में झामुमो, कांग्रेस, सीपीआई सहित महागठबंधन के विभिन्न दालों के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के […]

May 11, 2024 - 17:30
 0  5
घाटशिला : भाजपा प्रत्याशी को 3 लाख मतों के अंतर से करेंगे पराजित : विधायक

Ghatshila (Rajesh Chowbey) : कॉलेज रोड स्थित विभूति मंच परिसर में शनिवार को महगठबंधन की बैठक झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष वकील हेंब्रम की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में झामुमो, कांग्रेस, सीपीआई सहित महागठबंधन के विभिन्न दालों के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला अध्यक्ष सह विधायक रामदास सोरेन ने कहा कि इस बार भाजपा प्रत्याशी को तीन लाख मतों से पराजित करना है. वर्ष 2019 में पूरे जिले में उनके विधायक थे. इस बार पूरे कोल्हान से भाजपा साफ है. ऐसे में सबको मिलकर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा को साफ करना है. उन्होंने कहा कि भाजपा के स्टार प्रचारक से यह सवाल करना है कि उन्होंने इन 10 वर्षों के कार्यकाल में ऐसा एक भी काम किया हो जो बताएं अन्यथा यहां से वापस जाएं.

इसे भी पढ़ें : जादूगोड़ा : लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता पर्ची का वितरण तेज

इसके अलावा उन्होंने महा गठबंधन के प्रत्याशी को विजयी बनाने के लिए कई दिशा निर्देश दिए. साथ ही विभिन्न दलों से आए नेताओं ने भी अपने-अपने विचार प्रकट किया. बैठक में मुख्य रूप से कांग्रेस नेता कॉल्टू चक्रवर्ती, मोहन मोहंती शेख भोलू, सीपीआई के संतोष दास, खुदीराम महतो एवं झामुमो के जगदीश भगत काजल दो विकास मजूमदार सहित काफी संख्या में महागठबंधन के कार्यकर्ता उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : लातेहार : पोस्टल बैलेट वोटिंग कार्य का किया गया निरीक्षण

किडजी प्री स्कूल गोपालपुर ऑन लाइन मनाया गया मदर्स डे

Ghatshila (Rajesh Chowbey) : किडजी प्रीस्कूल गोपालपुर के बच्चों की माता के साथ शनिवार को ऑनलाइन मदर्स डे मनाया गया. मां प्रकृति की सबसे सुंदर रचना है. यह एक शब्द नहीं है यह तो एक एहसास है. इस कार्यक्रम का संचालन स्कूल की संचालिका रश्मि सिंह के द्वारा किया गया. सर्वप्रथम कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गीत से हुई जिसे स्कूल की शिक्षिका कनकलता देव, तथा सुमिता दास के द्वारा गाया गया. सारी माताओं के लिए ड्रेस कोड पिंक साड़ी था जिसे पहनकर माताएं कार्यक्रम में जुड़ी. मदर्स डे पर माताएं अपनी मां के साथ बीते पाल को साझा की. जूही चौधरी, सुचित्रा घोष, श्वेता अग्रवाल, रिंकी दत्ता ने अपनी मां के लिए अलग-अलग गाने गाए.

इसे भी पढ़ें : मतदान के दिन 13 मई को रहेगा सार्वजनिक अवकाश : डीसी

इस कार्यक्रम में अदिका अग्रवाल, आदित्य सिंह, शिवांश पॉल के द्वारा बहुत ही सुंदर कविता पाठ की गई. काव्या महतो, ईशान्वी प्रिया ने अपनी मां के लिए शानदार नृत्य प्रस्तुत किया. धृति गोराई तथा कुशल हांसदा ने अपनी मां के साथ मिलकर मदर्स डे के अवसर पर नृत्य प्रस्तुत किया. हर माताएं अपने आप को काफी गौरवान्वित महसूस कर रही थी. माताओं के लिए विभिन्न प्रकार के गेम्स रखे गए थे जिसका सब ने मिलकर आनंद उठाया. इस कार्यक्रम में कुल 80 माताओं ने भाग लिया. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल की कनक लता, इंद्राणी राय, कनक लता देव, लिली बोस, गुरप्रीत कौर, सुजाता मजूमदार, सुमिता दास, अनु जायसी, संपा नायक उपस्थित थी.

इसे भी पढ़ें : घाटशिला : भाजपा प्रत्याशी को 3 लाख मतों के अंतर से करेंगे पराजित : विधायक

बहरागोड़ा : तारापद षाड़ंगी डीएवी पब्लिक स्कूल में मॉक पोल

Bahragora (Himangshu karan) : बहरागोड़ा प्रखंड अवस्थित तारापद षाड़ंगी डीएवी पब्लिक स्कूल में शनिवार को झारखंड सरकार व जिलाधिकारी के आदेशानुसार विद्यालय परिसर में मतदान का मॉक पोल कराया गया.इस मॉक पोल के माध्यम से मतदान जागरूकता अभियान भी चलाया गया. वहीं इस अभियान में आठ उम्मीदवारों ने भाग लिया. जिसमें सूरज, संतोष, शुभेंदु, प्रद्युम्न,हेड बॉय के लिए नामांकन दर्ज किए और हेड गर्ल के मेघा ,शुचि,श्रृंजिता, दिशा रानी, सुहाना ने नामांकन दाखिल किया.साथ ही चुनाव में कक्षा नौ से लेकर बारहवीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया. प्राचार्य अनूप कुमार, शिक्षक -शिक्षिकाओं और फोर्थ ग्रेड स्टाफ मेम्बर्स ने भी मतदान किया.

इसे भी पढ़ें : लातेहार : पोस्टल बैलेट वोटिंग कार्य का किया गया निरीक्षण

वहीं विद्यालय के सामाजिक विज्ञान शिक्षक मिलन दास और लोकनाथ साव ने चुनावी प्रक्रिया के बारें में विस्तार पूर्वक बताते हुए कहा कि किस तरह उम्मीदवारों का चयन विभिन्न राजनीतिक पार्टियाँ करती है कुछ निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में खड़े रहते हैं. सबसे पहले नामांकन पत्र दाखिल करना पड़ता है. उसके बाद पार्टी का प्रचार-प्रसार कैसे करते हैं उसके बारे में विस्तार पूर्वक कहा गया.उधर चुनाव के समापन के पश्चात प्राचार्य अनूप कुमार ने मतदान का महत्व बताते हुए कहा कि मतदान से ही हमारे लोकतंत्र मजबूत होता है.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह : 440 वोल्ट का तार गिरने से बच्चे की मौत, आक्रोशित ने सड़क जाम की

बहरागोड़ा : भीषण गर्मी में पेयजल संकट से जूझ रहे हैं ग्रामीण

Bahragora (Himangshu karan) : बहरागोड़ा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कुम्हारडूबी गांव में निर्मित सोलर जलमीनार पिछले छः महीनों से खराब है. ग्रामीणों पेयजल की संकट से जूझ रहे हैं. उक्त गांव में लगभग 60 घर हैं. जिसमें करीब 350 लोग रहते हैं. पूरे ग्रामीण जलमीनार की खराबी हो जाने से दूसरे तोले में अवस्थित सोलर जलमीनर से अपना प्यास बुझा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : लातेहार : पोस्टल बैलेट वोटिंग कार्य का किया गया निरीक्षण

वहीं सोलर जलमीनार की खराब हो जाने से ग्रामीण जल्द से जल्द दुरुस्त कराने की मांग कर रहे हैं. जलमीनार की खराब होने की सूचना ग्रामीणों ने संबंधित विभाग तथा जनप्रतिनिधि को अवगत कराए हैं. जिस पर कोई पहल नहीं होने के कारण ग्रामीणों में काफी रोष है.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow