जमशेदपुर : AIDSO ने धरती आबा का 125वां शहादत दिवस मनाया

Jamshedpur (Anand Mishra) : ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स आर्गनाइजेशन (AIDSO की जमशेदपुर नगर इकाई ने भुइयांडीह चौक पर उलगुलान के महानायक शहीद बिरसा मुंडा का 125वां शहादत दिवस मनाया. कार्यक्रम में सर्वप्रथम संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष युधिष्ठिर कुमार ने धरती आबा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस अवसर पर संगठन की जनशेदपुर नगर सचिव सबिता […]

Jun 9, 2024 - 17:30
 0  3
जमशेदपुर :  AIDSO ने धरती आबा का 125वां शहादत दिवस मनाया

Jamshedpur (Anand Mishra) : ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स आर्गनाइजेशन (AIDSO की जमशेदपुर नगर इकाई ने भुइयांडीह चौक पर उलगुलान के महानायक शहीद बिरसा मुंडा का 125वां शहादत दिवस मनाया. कार्यक्रम में सर्वप्रथम संगठन के प्रदेश कोषाध्यक्ष युधिष्ठिर कुमार ने धरती आबा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इस अवसर पर संगठन की जनशेदपुर नगर सचिव सबिता सोरेन ने कहा कि आज केवल झारखंड ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में बिरसा मुंडा को याद कर उनके विचारों को लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. बिरसा मुंडा के शहादत को 125 वर्ष हो गये हैं, लेकिन राज्य का दुर्भाग्य है कि जिस उद्देश की पूर्ति के लिए उन्होंने शहादत दी, वह पूरा नहीं हो सका है. अवसरवादी राजनीति ने उनके सपने को कहीं खो दिया है. हमारा झारखंड बड़ा हुआ, बढ़ा नहीं, विकसित नहीं हुआ. हम सभी को मिलकर उनके सपनों पूरा करने का दायित्व लेना होगा.

संगठन ने बिरसा मुंडा के विचारों को हर जगह पहुंचाने का लिया संकल्प 

सबिता सोरेन ने कहा कि संगठन ने झारखंड के स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालयों और घर-घर में बिरसा मुंडा की तस्वीर और उनके विचारों को पहुंचाने का संकल्प लिया है. कार्यक्रम का संचालन नगर सचिव मंडल सदस्य प्रेमचंद्र टुडू ने किया. इस अवसर पर संगठन के पूर्व राज्य कमेटी सदस्य हरिपद पॉल, जिला सचिव सोनी सेनगुप्ता, किशोर पॉल, अमित कुमार,अ नुराधा कुमारी, अधीर भकत, समीर महतो, राहुल महतो, कोमल कुमारी समेत कई छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow