झारखंड में रविवार से दिखेगा चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ का असर, बारिश की संभावना, आंधी भी चलेगी

झारखंड के कई जिलों में 31 मई तक बारिश की संभावना 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका दो-तीन दिनों में तीन से पांच डिग्री तक गिरेगा तापमान Ranchi :   झारखंड में भी चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ का असर देखने को मिलेगा. […]

May 25, 2024 - 17:30
 0  4
झारखंड में रविवार से दिखेगा चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ का असर, बारिश की संभावना, आंधी भी चलेगी
  • झारखंड के कई जिलों में 31 मई तक बारिश की संभावना
  • 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
  • कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ वज्रपात की भी आशंका
  • दो-तीन दिनों में तीन से पांच डिग्री तक गिरेगा तापमान

Ranchi :   झारखंड में भी चक्रवाती तूफान ‘रेमल’ का असर देखने को मिलेगा. मौसम केंद्र के अनुसार, 26 मई यानी रविवार से 31 मई तक राज्य के कई स्थानों में गर्जन, वज्रपात और तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.  मौसम विभाग की मानें तो 26 और 27 मई को राज्य के पूर्वी, दक्षिणी व मध्य भागों में कुछ स्थानों पर गर्जन, वज्रपात के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान तेज हवाएं चलने का भी पूर्वानुमान है. हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है. इसका असर गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, सरायकेला-खरसावां, रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ जिले में देखने को मिलेगा.

आंधी, बारिश, वज्रपात के साथ चलेगी तेज हवाएं

झारखंड के कई जिलों में 26 मई से आंधी के साथ वज्रपात होने की संभावना है. राज्य के पूर्वी भाग में 28 मई को कहीं-कहीं गर्जन. वज्रपात और तेज हवाएं चलेंगी. इस दौरान हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा होने की संभावना है. वहीं 28 से 31 मई तक राज्य के पूर्वी भागों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. इसका असर गढ़वा, पलामू, चतरा, लातेहार जिले में देखने को मिलेगा. बहरहाल झारखंड के कई जिलों में 31 मई तक बारिश होती रहेगी.

अगले दो से तीन दिनों में तापमान में आयेगी गिरावट

झारखंड में अगले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव की संभावना नहीं है. हालांकि अगले दो से तीन दिनों में तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है. मौसम केंद्र के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव 26 मई की सुबह तक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जायेगा. यह उत्तर-पूर्वी दिशा में आगे बढ़ रहा है. 26 मई की मध्य रात्रि से यह तूफान 110 से 135 किमी प्रति घंटा की रफ्तार वाले तूफान में बदल जायेगा.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow