दिल्ली के आशा किरण होम में 27 बच्चों की मौत… मंत्री आतिशी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये

NewDelhi : पिछले सात माह में रोहिणी(दिल्ली) के सेक्टर 3 स्थित आशा किरण होम में 27 बच्चों की मौत हुई है. सिर्फ जुलाई में 13 बच्चों की मौत हुई है. बता दें कि यह होम मंदबुद्धि बच्चों के लिए बनाया गया है. होम के कुछ दस्तावेजों से यह खुलासा हुआ है. आशा किरण में हो […] The post दिल्ली के आशा किरण होम में 27 बच्चों की मौत… मंत्री आतिशी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये appeared first on lagatar.in.

Aug 2, 2024 - 17:30
 0  3
दिल्ली के आशा किरण होम में 27 बच्चों की मौत… मंत्री आतिशी  ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये

NewDelhi : पिछले सात माह में रोहिणी(दिल्ली) के सेक्टर 3 स्थित आशा किरण होम में 27 बच्चों की मौत हुई है. सिर्फ जुलाई में 13 बच्चों की मौत हुई है. बता दें कि यह होम मंदबुद्धि बच्चों के लिए बनाया गया है. होम के कुछ दस्तावेजों से यह खुलासा हुआ है. आशा किरण में हो रही इन मौतों पर प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है. सूत्रों के अनुसार मौत की वजह बच्चों की ठीक से देखभाल और पीने के पानी की अच्छी व्यवस्था ना होना है. यह दिल्ली सरकार द्वारा संचालित है.

रोहिणी एसडीएम के अनुसार आशा किरण में मौतों की बात सच

खबर आ रही है कि आशा किरण में मौत के मामले में दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश जारी किये हैं.
आशा किरण होम में इस साल लगातार बच्चों की मौतें हुई हैं. जनवरी में तीन, फरवरी में दो, मार्च में फिर तीन, अप्रैल में दो, मई में एक, जून में तीन और जुलाई में 13 मौत हुई हैं. रोहिणी एसडीएम के अनुसार आशा किरण में मौतों की बात सच है.

राष्ट्रीय महिला आयोग आशा किरण में हुई मौतों पर संज्ञान लिया  

बता दें कि आशा किरण होम में मंदबुद्धि बच्चों और बड़ों को रखा जाता है. होम का दावा है कि यहां इनकी अच्छे से देखरेख की जाती है. आरोप लग रहे हैं कि आशा किरण होम में मानसिक रूप से परेशान लोगों की देखरेख ठीक से नहीं की जाती. सुविधाओं का घोर अभाव है. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आशा किरण में हुई मौतों पर संज्ञान लिया है. उन्होंने बताया कि आयोग वहां पर फैक्ट फाइंडिंग टीम भेज रहा है. टीम मानसिक स्वास्थ्य रोगियों की मौत के लिए जिम्मेदार माने जाने वाले सभी अधिकारियों से मुलाकात करेगी.

The post दिल्ली के आशा किरण होम में 27 बच्चों की मौत… मंत्री आतिशी ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow