पीएम मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे, भव्य स्वागत, Quad Summit में शामिल होंगे

 Washington : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 21 सितंबर से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं.  श्री मोदी शनिवार शाम लगभग 7.45 बजे फिलाडेल्फिया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे. यहां उनका भव्य स्वागत हुआ. फिलाडेल्फिया इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था. भारतीय समुदाय के एक सदस्य ने कहा, हम मोदी जी के […] The post पीएम मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे, भव्य स्वागत, Quad Summit में शामिल होंगे appeared first on lagatar.in.

Sep 22, 2024 - 05:30
 0  1
पीएम मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे, भव्य स्वागत,  Quad Summit में शामिल होंगे

 Washington : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार 21 सितंबर से तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं.  श्री मोदी शनिवार शाम लगभग 7.45 बजे फिलाडेल्फिया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे. यहां उनका भव्य स्वागत हुआ. फिलाडेल्फिया इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था. भारतीय समुदाय के एक सदस्य ने कहा, हम मोदी जी के सांस्कृतिक राजदूत के रूप में अमेरिका में रहते हैं. हम मोदी जी के मार्गदर्शन का पालन करके भारत को गौरवान्वित करना चाहते हैं.

  मोदी पीएम के रूप में अब तक आठ बार अमेरिका जा चुके हैं यह उनकी  नौवीं यात्रा है

खबरों के अनुसार अमेरिकी दौरे पर  पीएम मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. वे कई द्विपक्षीय मीटिंग में भी शिरकत करेंगे.  नरेंद्र मोदी पीएम के रूप में अब तक आठ बार अमेरिका जा चुके हैं. यह उनकी नौवीं यात्रा है. शिखर सम्मेलन डेलावेयर के विलमिंगटन में आयोजित हो रहा है. इसकी मेजबानी में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन करेंगे. 22 सितंबर को पीएम मोदी न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होंगे. दौरे के अंतिम दिन 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र के समिट ऑफ द फ्यूचर में भी शिरकत करेंगे.

 अल्बानीज, मोदी और किशिदा का स्वागत करूंगा : बाइडेन

राष्ट्रपति बाइडेन ने एक्स पर कहा, मैं प्रधानमंत्री अल्बानीज़, मोदी और किशिदा का अपने घर डेलावेयर में स्वागत करूंगा. कहा कि ये  नेता मेरे और हमारे राष्ट्र के मित्र हैं.  अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन यूक्रेन युद्ध और क्षेत्र में चीन की गतिविधियों सहित विभिन्न मुद्दों पर मंथन करेंगे.कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन यूक्रेन यात्रा के बारे में सीधे प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा करेंगे. दोनों नेता चीन और रूस के बारे में बात करेंगे

 

The post पीएम मोदी तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे, भव्य स्वागत, Quad Summit में शामिल होंगे appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow