जमशेदपुर : एपीजेए कलाम हाई स्कूल में 10 दिवसीय समर कैंप सोमवार से

Jamshedpur (Anand Mishra) : एपीजेए कलाम हाई स्कूल में प्रत्येक वर्ष के भांति इस वर्ष भी 10 दिवसीय समर कैंप का स्कूल प्रांगण में 13 मई से आयोजन किया जा रहा है. इसमें बच्चों के बीच फुटबॉल, क्रिकेट, बॉक्सिंग व शैक्षणिक प्रशिक्षण एवं कार्यक्रम वरिष्ठ कोच के माध्यम से किया जाएगा. बच्चों को पढ़ाई के […]

May 13, 2024 - 05:30
 0  3
जमशेदपुर : एपीजेए कलाम हाई स्कूल में 10 दिवसीय समर कैंप सोमवार से

Jamshedpur (Anand Mishra) : एपीजेए कलाम हाई स्कूल में प्रत्येक वर्ष के भांति इस वर्ष भी 10 दिवसीय समर कैंप का स्कूल प्रांगण में 13 मई से आयोजन किया जा रहा है. इसमें बच्चों के बीच फुटबॉल, क्रिकेट, बॉक्सिंग व शैक्षणिक प्रशिक्षण एवं कार्यक्रम वरिष्ठ कोच के माध्यम से किया जाएगा. बच्चों को पढ़ाई के माध्यम से खेल की बारीकियों की भी जानकारी दी जाएगी. उक्त जानकारी डॉ अफरोज शकील व मोहम्मद ताहिर हुसैन ने दी. उन्होंने बताया कि इनडोर खेल की व्यवस्था की गई है. इसमें बच्चे कैरम बोर्ड, लूडो, चेस व रेन डांस की भी प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे एवं सम्मान समारोह सह समापन समारोह के दिन बच्चों को पुरस्कृत भी किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें : 15 को तेजस्वी झारखंड में, चतरा, कोडरमा, गिरिडीह और हजारीबाग में करेंगे सभा

रफत आरा, व जीनत नाज ने बताया कि बच्चों को शिक्षा व खेल के साथ-साथ स्वास्थ्य से संबंधित जानकारियां भी दी जाएगी. रोजाना स्वास्थ्य के प्रति बच्चों को जागरूक किया जाएगा. साथ ही स्वास्थ्य संबंधित टिप्स भी दिए जाएंगे, ताकि बच्चे पढ़ाई के साथ ही स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक रह सकेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य रूप से रजिया बेगम, रफत आरा, सबीना, सानिया एवं अन्य शिक्षिकाएं उपस्थित थीं. समर कैंप में विद्यार्थी कैरम, लूडो, क्रिकेट, चेस, फुटबॉल व रेन डांस इत्यादि का भी आनंद ले सकेंगे. कैंप की विशेषता यह है कि स्कूली बच्चों के अलावा स्थानीय बच्चे भी निःशुल्क रूप से भाग ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें : डिस्पैच सेंटर नहीं पहुंचनेवाले 36 मतदान कर्मियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow