मनी लॉन्ड्रिंग केस  : ED ने अब मोहम्मद अजहरुद्दीन को आठ अक्टूबर को तलब किया

NewDelhi :  मनी लॉन्ड्रिंग केस में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुदीन की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) में गड़बड़ी करने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने उन्हें समन भेजा था लेकिन आज गुरुवार को वो ईडी के सामने पेश नहीं हुए. वे एचसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं. खबरों के […] The post  मनी लॉन्ड्रिंग केस  : ED ने अब मोहम्मद अजहरुद्दीन को आठ अक्टूबर को तलब किया appeared first on lagatar.in.

Oct 4, 2024 - 05:30
 0  1
 मनी लॉन्ड्रिंग केस  : ED ने अब मोहम्मद अजहरुद्दीन को आठ अक्टूबर को तलब किया

NewDelhi :  मनी लॉन्ड्रिंग केस में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुदीन की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) में गड़बड़ी करने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने उन्हें समन भेजा था लेकिन आज गुरुवार को वो ईडी के सामने पेश नहीं हुए. वे एचसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं. खबरों के अनुसार जांच एजेंसी ने अब उन्हें आठ अक्टूबर को पेश होने के लिए समन जारी किया है.

 हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के फंड में 20 करोड़ की हेराफेरी  

आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन को वित्तीय घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है. ईडी ने कांग्रेस नेता को यह पहला समन जारी किया है, जिसके तहत उन्हें केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना था. पूर्व क्रिकेटर पर अपने कार्यकाल के दौरान धन की हेराफेरी का आरोप है.

जून 2021 में उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था

यह हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, अग्निशमन प्रणाली और छतरियों की खरीद के लिए आवंटित 20 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी से जुड़ा मामला है. अजहरुद्दीन सितंबर 2019 में एचसीए अध्यक्ष चुने गये थे. एपेक्स काउंसिल के फंड की हेराफेरी के आरोप में एक्शन लेने के बाद जून 2021 में उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था.

 

The post  मनी लॉन्ड्रिंग केस  : ED ने अब मोहम्मद अजहरुद्दीन को आठ अक्टूबर को तलब किया appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow