राहुल गांधी भारत का अपमान करने के आदी… टेक्सास में चीन की तारीफ वाले बयान पर बरसी भाजपा

 राहुल गांधी ने कहा,  भारत में अधिकतर चीजें मेड इन चाइना हैं. इसीलिए चीन सफल है. उन्होंने मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि भारत में 25 लोगों(उद्योगपतियों) का 16 लाख करोड़का कर्ज माफ कर दिया गया. New Delhi :   कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास में चीन को लेकर […] The post राहुल गांधी भारत का अपमान करने के आदी… टेक्सास में चीन की तारीफ वाले बयान पर बरसी भाजपा appeared first on lagatar.in.

Sep 10, 2024 - 05:30
 0  2
राहुल गांधी भारत का अपमान करने के आदी… टेक्सास में चीन की तारीफ वाले बयान पर बरसी भाजपा

 राहुल गांधी ने कहा,  भारत में अधिकतर चीजें मेड इन चाइना हैं. इसीलिए चीन सफल है. उन्होंने मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि भारत में 25 लोगों(उद्योगपतियों) का 16 लाख करोड़का कर्ज माफ कर दिया गया.

New Delhi :   कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास में चीन को लेकर दिये गये बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने निशाना साधा है आज सोमवार को भाजपा ने कहा कि  राहुल गांधी को भारत का अपमान करने की आदत है. पूछा कि क्या राहुल कम्युनिस्ट पार्टी के साथ सांठगांठ होने के चीन के पक्ष में बोलते हैं?  जान लें कि राहुल गांधी वर्तमान में तीन दिनों के दौरे पर अमेरिका में हैं.

मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर पर ध्यान ना देने की वजह से बेरोजगारी का संकट पैदा हुआ

टेक्सास में छात्रों से बातचीत के क्रम में उन्होंने चीन, बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि अमेरिका, यूरोप और भारत समेत कई देशों में रोजगार बड़ी समस्या बन रहा है. लेकिन चीन में बेरोजगारी की परेशानी नहीं है, कहा कि मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर पर ध्यान ना देने की वजह से बेरोजगारी का संकट पैदा हुआ है. भारत में रोजगार देने के लिए इस सेक्टर में सुधार की जरूरत है.

चीन में  रोजगार का संकट नहीं 

राहुल गांधी ने कहा,  भारत में बेरोजगारी है. लेकिन बहुत सारे ऐसे भी देश हैं जिनमें बेरोजगारी नहीं है. चीन का जिक्र करते हुए कहा कि वहां  रोजगार का संकट नहीं है.  वियतनाम में भी इस तरह की परेशानी नहीं है.  राहुल गांधी ने कहा,  भारत में अधिकतर चीजें मेड इन चाइना हैं. इसीलिए चीन सफल है. उन्होंने मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि भारत में 25 लोगों(उद्योगपतियों) का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया गया.

कहा कि जब हम जनता का कर्ज माफ करते हैं तो सवाल पूछे जाते हैं, लेकिन जब कुछ लोगों का इतना कर्ज माफ कर दिया गया तो कोई सवाल नहीं पूछता. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भारत में कुछ लोगों को बड़े-बड़े प्रोजेक्ट दे दिये जाते हैं.  एक या दो लोगों (अडानी) को ही पोर्ट्स और डिफेंस के कॉन्ट्रैक्ट दिये जा रहे हैं. इस वजह से भारत में मैन्युफैक्चरिंग की हालत खराब हो गयी है.

CPI के साथ अपने  MoU के कारण राहुल गांधी चीन के पक्ष में बोलते हैं

राहुल गांधी के बयान पर भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा,  राहुल गांधी चीन के पक्ष में बोलने के लिए उत्सुक हैं. उन्हें भारत का अपमान करने की आदत है. भंडारी ने कहा. पूरी दुनिया जानती है कि अगस्त 2024 तक चीन में युवा बेरोजगारी दर 17 प्रतिशत  थी. सवाल किया कि क्या CPI के साथ अपने MoU के कारण वह (राहुल गांधी) चीन के पक्ष में बोलते हैं और भारत के खिलाफ प्रचार करते हैं?  राहुल   भारतीय न्याय व्यवस्था पर सवाल उठाते हैं. क्योंकि वह बाहर हैं. वह भारत को लेकर तनाव का पूर्वानुमान लगा लेते हैं. उनकी तोड़ो और राज करो की रणनीति है.

राहुल के बयान भारत के बारे में गलत बातें फैलाते हैं

उन्होंने कहा,  राहुल के  सभी बयान भारत के बारे में गलत बातें फैलाते हैं. उनके सभी बयान ऐसे व्यक्ति की परछाई दिखाते हैं, जो समाज को बांटना चाहता है. एक ऐसा आदमी, जो चीन के पक्ष में बात करता है. वह यह कहकर हिंदू देव देवता का अपमान करते हैं कि इसका मतलब भगवान नहीं होता. यही वजह है कि INDI गठबंधन हमेशा सनातन के खिलाफ रहते है.

राहुल गांधी का भाषण भारत के खिलाफ है

भाजपा प्रवक्ता ने कहा,  राहुल गांधी के भाषण का सार है कि यह भारत के खिलाफ है.  भारत की महिलाओं के खिलाफ है और हर उस चीज के बारे में है, जो चीन या अन्य शक्ति भारत में अपना एजेंडा बढ़ाने के लिए चाहते हैं. यही वजह है कि भारत ने 2014, 2019 और 2024 में राहुल गांधी और कांग्रेस को दरकिनार किया.  कहा कि जनता 2029 में भी उन्हें नकारना जारी रखेगी और पीएम नरेंद्र मोदी को चुनेगी.

राहुल गांधी भारत के बाहर जाकर भारत को ही गाली दे रहे हैं :  गिरिराज सिंह  

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी कहा कि  भारत की तारीफ करने के बजाय राहुल गांधी भारत के बाहर जाकर भारत को ही गाली दे रहे हैं, चीन की तारीफ कर रहे हैं. लगता है कि वे चीन के पैसों पर ही पल रहे हैं. गिरिराज सिंह ने हमलावर होते हुए कहा कि ऐसे लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चलाना चाहिए जो भारत के बाहर जाकर भारत की निंदा करते हैं.  दुश्मन देशों की तारीफ करते हैं.

 

The post राहुल गांधी भारत का अपमान करने के आदी… टेक्सास में चीन की तारीफ वाले बयान पर बरसी भाजपा appeared first on lagatar.in.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow